BJP Win In Andhra Pradesh Exit Poll Result: आंध्र प्रदेश में बीजेपी ने कैसे दिखाया जबरदस्त जादू, चंद्रबाबू और पवन को कितना मिला सहयोग…

BJP Win In Andhra Pradesh ,Exit Poll Result:आंध्र प्रदेश में बीजेपी ने कैसे दिखाया जादू, चंद्रबाबू और पवन को कितना मिला सहयोग…

 

BJP Win In Andhra Pradesh Exit Poll Result,आंध्र प्रदेश में बीजेपी ने कैसे दिखाया जादू, चंद्रबाबू और पवन को कितना मिला सहयोग…आंध्र प्रदेश  में बीजेपी तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता बने पवन कल्याण की जनसेना के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी छह, टीडीपी 17 और जनसेना दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही.

Exit Poll Result

Exit Poll के अनुसार  आंध्र प्रदेश में बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA को 21 से 23 सीटें मिलने का अंदाज है. इनमें से चार से छह सीटें BJP और TDP  को 13 से 15 सीटें मिलने  कि संभावना है.

अगर इसे हम वोट शेयर के रूप में देखें तो पाएंगे कि एनडीए 53 फीसदी और इंडिया गठबंधन को चार फीसदी वोट मिल सकता है. बीजेपी ने 2014 के चुनाव में आंध्र प्रदेश में 7.2 फीसदी वोटों के साथ दो सीटें जीती थीं. लेकिन 2019 के चुनाव में बीजेपी शून्य पर सिमट गई थी.उसका वोट शेयर भी गिरकर केवल एक फीसदी ही रह गया.इससे परेशान बीजेपी ने अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए सहयोगी तलाशा.उसे तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) और अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की जनसेना का साथ मिला. तीनों दलों के समझौते के मुताबिक बीजेपी छह, टीडीपी 17 और जनसेना दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है.साल 2019 के चुनाव में टीडीपी ने तीन सीटें जीती थीं.

Exit Poll Result

विधानसभा चुनाव में नहीं चला जगन का कमाल

Exit Poll Result:आंध्र प्रदेश विधानसभा के चुनाव में भी देखने को मिल रहे हैं ऐसे ही ट्रेंड. विभिन्न Exit Poll में आंध्र में NDA की सरकार बनती दिखाई दे रही है. इसका मतलब यह हुआ कि राज्य की YSR कांग्रेस की सरकार से जनता खुश नहीं है. वाईएस जगन मोहन रेड्डी की सरकार को विधानसभा और लोकसभा दोनों के चुनावों में हराने जा रहा हैं. ऐसा लग रहा हैं कि एनडीएन में शामिल तीनों दल अपना-अपना वोट एक-दूसरे की पार्टी को ट्रांसफर करा पाने में सफल रहे हैं. इसी का परिणाम है कि पिछले चुनाव में 0 सीट पाने वाली बीजेपी के लिए 4-6 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है. विधानसभा और लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को शून्य सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Exit Poll Result Updates

ये भी पढ़ें:Arunachal Pradesh Election Results 2024 LIVE Updates

 

Click here to share

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top